विराट कोहली की कमाई जानकार दंग रह जाओगे

Loading...

विराट कोहली को लेकर पाकिस्तान में एक डिमांड उठी है. पूरी पाकिस्तान टीम ले लो, अपना विराट कोहली दे दो. चैंपियंस ट्रॉफी में इंडिया से हार जाने के बाद से सोशल मीडिया पर ये डिमांड की जा रही है. खबर ये भी आ गई है कि कोहली इंडिया से इकलौते ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें मशहूर फॉर्ब्स मैग्जीन ने सबसे ज्यादा कमाने वाले टॉप 100 खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल किया गया है. इंडिया क्रिकेट टीम के कप्तान कोहली इस लिस्ट में 89वें नंबर पर हैं. कोहली की कुल कमाई $ 22 मिलियन यानी 1 अरब 41 करोड़ 60 लाख 30 हजार रूपए आंकी गई है.

फोर्ब्स मैग्जीन ने इस पर कहा है कि विराट कोहली इस दौर के इंडियन क्रिकेट के सबसे सफल खिलाड़ी हैं और उनकी कई मामलों में सचिन तेंडुलकर से तुलना हो चुकी है. अपने गजब बैटिंग रिकॉर्ड्स के चलते उन्हें 2015 में टीम की कमान भी मिल चुकी है. फोर्ब्स के मुताबिक पिछले साल कोहली ने सैलरी से यानी टीम इंडिया के लिए खेलने पर मिलने वाली मैच फीस से करीब 20 करोड़ कमाए. साथ ही कोहली IPLकी टीम RCB के लिए भी खेलते हैं और यहां से उन्हें करीब 15 करोड़ की सालाना कमाई हुई है. कमाई में सैलरी से कहीं ज्यादा ब्रैंड प्रमोशन से मिलता है. कमाई का ये आंकड़ा पिछले साल यानी 2015-16 का है.
खिलाड़ियों की इस लिस्ट में सबसे ऊपर फुटबॉल स्टार क्रिस्टियानो रोनाल्डो हैं. पुर्तगाल के रोनाल्डो  रियल मैडरीड फुटबॉल क्लब के लिए खेलते हैं. 100 लोगों की इस लिस्ट में 21 देशों के खिलाड़ी शामिल हैं. मगर अमेरिका की एनबीए यानी नेशनल बास्केटबॉल असोसिएशन के खिलाड़ियों का इस लिस्ट में दबदबा कायम है.

Loading...