सुबह सुबह यह तीन मन्त्र जप करने से धन ऐश्वर्य की होगी बारिश

Loading...

इस दुनिया में बहुत से ऐसे बेरोजगार है, जो अच्छी नौकरी पाने की इच्छा रखते है. इसके लिए वे कई तरह के प्रयास भी करते है. पर कभी कभी उनके द्वारा किये गए प्रयास कम ही पड़ जाते है. शायद इसकी वजह आध्यात्मिक भी हो सकती है. जी हां दरअसल जब कुंडली में सूर्य ग्रह मजबूत दिशा में न हो, तो ऐसी परेशानियों का सामना करना ही पड़ता है. इसलिए आज हम आपको बताएंगे कि कुंडली में सूर्य ग्रह का मजबूत होना आपके लिए कितना लाभदायक होता है.  कुंडली में सूर्य ग्रह के मजबूत होने से आपकी नौकरी संबंधी परेशानी दूर हो सकती है.

बता दे कि जिस व्यक्ति की कुंडली में सूर्य ग्रह की स्थिति कमजोर होती है, उसका जीवन हमेशा उतार चढाव भरा ही रहता है. इसके इलावा सूर्य का कमजोर स्थिति में होना, मनुष्य के लिए परेशानी का सबब बन सकता है. ऐसे में उसका मान सम्मान, सम्पति, वैभव आदि सब उससे दूर हो जाता है. वैसे ये सब जानने के बाद आप सोच रहे होंगे कि आखिर सूर्य भगवान् को खुश कैसे किया जाएँ? दरअसल हम अपने जीवन में कई तरह के डर से घिरे रहते है. ऐसे में जब आपके मन में कुछ बुरा होने की शंका हो तो, इस स्थिति में सूर्य देव का ये मंत्र आपके लिए बहुत सहायक सिद्ध होगा.

इसके साथ ही हम आपको ये भी बताते है, कि आप अपनी कुंडली में सूर्य ग्रह को कैसे मजबूत कर सकते है. बता दे कि यदि आपकी कुंडली में एक बार सूर्य ग्रह मजबूत हो जाएँ तो आपको आगे बढ़ने से कोई नहीं रोक सकता. जी हां सूर्य की सकारात्मक ऊर्जा मनुष्य को हर क्षेत्र में आगे लेकर जाती है. इससे व्यक्ति समाज में मान सम्मान, धन सम्पति और वैभव आदि सब प्राप्त करता है. दरअसल ज्योतिष में सूर्य ग्रह को मजबूत बनाने के कुछ उपाय बताएं गए है. तो यदि आप इन उपायों को करेंगे तो आपकी कुंडली में यक़ीनन अच्छी नौकरी मिलने के योग बनेगे.

सेवा करेंगे, सूर्य का बल उतना ही ज्यादा बढ़ेगा. इसके इलावा हर रोज सूर्य भगवान् को जल चढ़ा कर अर्घ्य दे. इससे भी सूर्य ग्रह मजबूत स्थिति में आ जाता है. इसके लिए सबसे पहले सुबह उठ कर स्नान करे और फिर सूर्य देव को चढाने जल में लाल पुष्प, लाल चंदन, गुड़हल का फूल और चावल डाल कर यह जल सूर्य देव को अर्पित करे. साथ ही एक मंत्र का जाप करे. जो इस प्रकार है.

ॐ सूर्याय नमः

यदि इस मंत्र का जाप आप रोज करेंगे तो आपको इसके सकारात्मक परिणाम जरूर मिलेंगे. इसके इलावा गुड़ या गुड़ से बनी मिठाई का भोग सूर्य देव को लगा सकते है और साथ ही गाय को भी गुड़ से बनी मिठाई खिलाएं. इससे आपकी अच्छी नौकरी पाने की मनोकामना जरूर पूरी होगी.

Loading...