पाकिस्तान के इस खिलाड़ी ने चेताया था कप्तान विराट कोहली को, लेकिन नहीं माने

Loading...

आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले में पाकिस्तान ने भारत को 180 रन से हराकर खिताब अपने नाम कर लिय। 339 रनों के जवाब में भारतीय टीम केवल 158 रन ही बना सकी। भारतीय कप्तान विराट कोहली की कप्तानी सवालों के घेरे में रही। बैटिंग में भी कोहली कुछ खास नहीं कर पाए और फैंस को अच्छा खासा निराश किया। कोहली को आमिर ने 5 रन के स्कोर पर चलता किया। इस तरह से आमिर ने विराट को जो चेतावनी दी थी उसे सही साबित कर दिखाया।

दरअसल शनिवार को पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने विराट कोहली की कमोजरियों की ओर इशारा करते हुए कहा था कि उनकी टीम विराट कोहली को जल्दी आउट करके टीम इंडिया पर पकड़ बना लेगी। जाहिर है उनका इशारा विराट की ऑफ स्टंप से बाहर जाती गेंदों पर कमजोरी की ओर था। साथ ही उनका मानना है कि विराट के जाते ही टीम इंडिया बिखर जाएगी।

हालांकि जब विराट से उनकी तैयारियों के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा था कि वह गेंदबाजों का ज्यादा वीडियो देखने पर यकीन नहीं रखते। कोहली ने कहा था कि मैं किसी का भी काफी ज्यादा वीडियो देखने पर भरोसा नहीं करता। मैं सर्वश्रेष्ठ तरीके से तैयारी करता हूं, जितनी मैं कर सकता हूं। मैं अपनी काबिलियत पर भरोसा करता हूं और महसूस करता हूं कि अगर मैं तकनीकी रूप से अच्छा हूं तो मैं किसी भी गेंदबाज का सामना करने के लिए सक्षम हूं।

पहली बार आईसीसी के किसी टूर्नामेंट में कप्तानी कर रहे विराट कोहली ने कहा था कि उन्हें गेंदबाजों की परवाह नहीं रहती। वह यह नहीं सोचते कि उन्हें कौन गेंदबाजी करेगा। उनके अनुसार इस पर ज्यादा सोचने से अतिरिक्त दबाव आने का खतरा रहता है।

विराट का अति आत्मविश्वास ले डूबा
कहीं विराट का अति आत्मविश्वास तो टीम इंडिया को नहीं ले डूबा। पाकिस्तान के खिलाफ कोहली ने जिस तरह की कप्तानी की उसे लेकर सोशल मीडिया से लेकर फैंस ने अच्छा खासा गुस्सा निकाला। भारत आज के मैच में बिल्कुल रंग में नहीं दिखा। न ही गेंदबाजी और न ही बल्लेबाजी में भारतीय खिलाड़ी कुछ खास कर सके।

Loading...