क्या इंदिरा गांधी भी लेती थी मोदी जी से सलाह, यह तस्वीर तो कुछ ऐसा ही बोल रही है, जाने तस्वीर का सच

Loading...

सोशल मीडिया में एक तस्वीर वायरल हो रही है जिसमे कहा जा रहा था कि इंदिरा गाँधी अपने प्रधानमंत्री काल में उस समय के श्री नरेंद्र मोदी जी से सलाह लेती थी !

यह भी कहा जा रहा है कि उस समय इंदिरा गाँधी और नरेंद्र मोदी में पारस्परिक मित्रता थी ! आइये जानते है क्या है इस तस्वीर का सच ?
इस तस्वीर में दिखाया गया है कि पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गाँधी के साथ पूर्व राष्ट्रपति और वैज्ञानिक श्री अब्दुल कलाम और वर्तमान प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी साथ में खड़े हुए है ! इस तस्वीर को देख कर लोग ट्विट और रिट्विट कर रहे है !

और साथ में शेयर भी कर रहे है ! पर जब इस न्यूज़ की सच्चाई जानने के लिए खोजबीन करनी शुरू की तो कुछ और ही सच्चाई निकल कर बहार आई ! अगले पेज पर जानिए इस तस्वीर का ऐसा सच जो आपको हैरान कर देगा……..

ब्लैक एंड वाइट इस तस्वीर में दिखाया गया है कि वैज्ञानिक और पूर्व राष्ट्रपति अब्दुल कलाम इंदिरा गाँधी को कुछ समझा रहे है ! यह तस्वीर किसी अंतरिक्ष कार्यक्रम के संबंध में ली गई है ! इंदिरा गाँधी भी वैज्ञानिक अब्दुल कलाम की बात गौर से सुन रही है !

इनके साथ नरेन्द्र मोदी जी भी साथ खड़े हुए है ! ट्विट में कहा गया कि नरेंद्र मोदी अपने युवावस्था में इंदिरा गाँधी को सलाह दिया करते थे !

इस तस्वीर को सोशल मीडिया में बहुत तेजी से वायरल किया जा रहा है ! सवाल ये है क्या सच में मोदी जी और इंदिरा एक दुसरे के इतने करीब थे ? क्या इंदिरा गाँधी अंतरिक्ष कार्यक्रम के लिए मोदी जी की सलाह लेती थी ? जब इस ब्लैक एंड वाइट तस्वीर पर रिसर्च की गई तो पता चला यह तस्वीर बहुत ही पुरानी है !

यह तस्वीर 1980 की एक तस्वीर से मिलती जुलती है ! इस तस्वीर में अब्दुल कलाम इंदिरा गाँधी और पद्मविभूषण सम्मानित अंतरिक्ष वैज्ञानिक सतीश धवन एक साथ खड़े हुए है !

कहने का मतलब है कि तस्वीर को सोशल मीडिया पर तस्वीर को वायरल करने के लिए अंतरिक्ष वैज्ञानिक सतीश धवन की जगह श्री नरेंद्र मोदी जी को फोटोशॉप करके बदल दिया गया है !

Loading...