इलायची के इन एकाएक,टोटकों से होंगे अंजान, जानकर हो जायेंगे हैरान!

Loading...

इलायची का प्रयोग पूरी दुनिया में मसालों के रूप में किया जाता है। भारत में उत्तम दर्जे के मसालों का उत्पादन किया जाता है। इलायची भारत में प्राचीनकाल से ही मसालों के रूप में इस्तेमाल होती आयी है। इसके साथ ही इसका प्रयोग पूजा-पाठ के दौरान भी किया जाता है। मिठाई में इसके प्रयोग से मिठाई का स्वाद पूरी तरह बदल जाता है। इसके अलावा इलायची का प्रयोग कुछ अचूक टोटकों में भी किया जाता है, जिसके बारे में कम ही लोगों को पता होगा। आइये आज हम आपको इलायची से होने वाले टोटकों के बारे में बताते हैं।

*- शुक्र का उपाय:

अगर आप पर शुक्र ग्रह का बुरा प्रभाव है तो चिंता करने की जरूरत नहीं है। एक बड़ी इलायची लेकर उसे एक लोटे पानी में डालकर उबालें। जब लोटे का पानी आधा हो जाए तो उसे अपने नहाने वाले पानी में मिलाकर नहा लें। नहाते वक्त इस बात का ध्यान रखें की साफ-सफाई हो।

नहाते समय आप इस मंत्र का जाप करें-

ॐ जयन्ती मंगला काली भद्रकाली!
दुर्गा क्षमा शिवा धात्री स्वाहा स्वधा!!

*- विवाह में हो रही है देरी:

अगर आपके विवाह में देरी हो रही है तो आप शुक्ल पक्ष के पहले गुरुवार को मंदिर में दो हरी इलायची के साथ 5 अलग-अलग तरह की मिठाइयों के साथ दीपक और जल अर्पित करें। अगर स्त्री के विवाह में विलम्ब है तो गुरुवार को और अगर किसी पुरुषके विवाह में देरी हो रही है तो शुक्रवार को यह उपाय कर सकता है।

Loading...