अगर आपकी हथेली में बन रहा है ऐसा निशान तो यह पोस्ट जरुर पढ़ें !

Loading...

ज्योतिष विद्या से किसी भी व्यक्ति के भूत, वर्तमान और भविष्य के बारे में पता लगाया जा सकता है ! कई बार इसके सबूत भी मिले है ! ऐसे ही हथेली पर बनी रेखाओ को हस्त ज्योतिष विद्या की सहायता से उस व्यक्ति के बारे में भविष्यवाणी कर सकते है !हस्तरेखा विज्ञान में मान्यता है कि इसमें पुरुष का दाहिना और महिला का बायाँ हाथ देखा जाता है ! हथेली में कई प्रकार की रेखाए अंकित होती है ! साथ में कई प्रकार के चिन्ह भी बने हुए होते है !

हस्तरेखाओ के माध्यम से व्यक्ति के व्यक्तित्व, भविष्य, कैरिएर, जीवन, बीमारी, विवाह, धन संपत्ति स्वास्थ्य के बारे में बताया जा सकता है !ज्योतिष शास्त्र एक भारतीय हिन्दू धर्म विज्ञान है ! हजारो वर्षो पहले ऋषि बाल्मीकि ने 657 छंदों में इसकी रचना करके एक ग्रन्थ का निर्माण किया गया ! हस्तरेखा ज्योतिषी आपकी हाथो की रेखाओ को देख कर भविष्य के बारे में बता सकता है ! अगले पेज पर जानिए अगर हथेली पर बन रहा हैं ऐसा निशान तो आप एक विजेता बनकर उभरेगे….

 

हस्तरेखा विज्ञान की उत्पत्ति भारत से हुई उसके बाद ये भारत से निकलकर चाइना, तिब्बत, मिश्र, फारस (ईरान)  और यूरोप तक फैलता चला गया ! यूनानी विद्वान अक्सगोरस ने ये हस्तरेखा विद्या भारत में सीखी और उसके बात इसको हेर्मेस के साथ यूरोप में फैलाया !

 

X का चिन्ह

मिस्र के विद्वान मानते है कि X का निशान अलेक्जेंडर सिकंदर के हाथ में बना हुआ था और ये निशान पूरे विश्व में सिर्फ 3% लोगो की हथेली में ही पाया जाता है ! मास्को यूनिवर्सिटी ने एक रिसर्च किया इस रिसर्च में हथेली में बने  X चिन्ह का उदगम इसके प्रभाव के बारे में पता लगाना था !

 

इस रिसर्च में 2 मिलियन जीवित और मृत व्यक्तियों के हथेली की रेखाओ के आधार पर जानकारी जुटाई गई ! उसके बाद निष्कर्ष निकाला गया कि जिन लोगो के हाथ में X चिन्ह होता है, वो कोई बड़ा राजनेता या ऐसा लोकप्रिय व्यक्ति बनता है जिसके मरने के बाद भी लोग उसके किये गए कार्यो को याद रखते है !

जिस व्यक्ति के एक हाथ में ये X चिन्ह होता है उस व्यक्ति की प्रतिष्ठा और सफलता उसके एकदम चूमती है और जिन व्यक्ति के दोनों हाथो में X चिन्ह दिखाई दे वो व्यक्ति अपने जीवन में ऐसे काम करता है कि उसकी मृत्यु के बाद भी लोग उसे सदियों तक याद रखते है !

इसलिए कहा जाता है कि हाथो की रेखायें सब राज खोल देती है !

 

Loading...