जहन्नुम की जमीन की तरह जापान में फटा बादल , देखें विडियो

Loading...

क्सर आपने सुना होगा कि फलां जगह बादल फट गया, जिसके कारण भारी तबाही मची और भारी जान-माल का नुकसान हुआ। लेकिन क्या आपको पता है कि बादल फटने का वास्तविक मतलब क्या है। बादल फटने का यह मतलब बिल्कुल नहीं होता कि बादल वास्तव में फट गया। बादल फटने का असल मतलब मूसलाधार बारिश से है, जो बिल्कुल अपने चरम पर होती है। इस दौरान पानी इतनी तेजी से बरसता है कि बाढ़ की स्थिती पैदा हो जाती है। कुछ लोग इसे दैवीय प्रकोप मानते हैं। लेकिन आज हम आपको बादल फटने का एक लाइव वीडियो दिखाने जा रहे हैं, जिसमें आप देख सकेगें कि बादल फटने से कितनी भयावह तबाही मचती है। Real cloud burst video.

क्यों और कैसे फटते हैं बादल –
वीडियो देखने से पहले हम आपको बता दें कि आखिर बादल कैसे और क्यों फटता है? मौसम विज्ञानियों के मुताबिक अचानक भारी बरसात होने को बादल फटना कहा जाता है। इसको आप ऐसे समझ सकते हैं कि जैसे पानी से भरे किसी गुब्बारे में छेद हो जाने के बाद अचानक से सारा पानी एक ही जगह गिर जाता है।

दरअसल, बादल फटने से एक ही जगह पर बहुत कम समय में अधिक बारिश होती है। अक्सर ऐसा होता है कि अधिकतर बादल फटने की घटनाएं पहाड़ी क्षेत्रों में होती हैं। बादल फटने से अचानक ही मूसलाधार बारिश शुरू हो जाती है जिसे बादल का फटना कहते हैं। यहां आपको बता दें कि बादलों के फटने के लिए खास तरह के बादल जिम्मेदार होते हैं।

जापान में दिखा जहन्नुम जैसा नजारा –
जापान से ‘बादल के फटने’ का एक वीडियो सामने आया है, जो इस वक्त चर्चा का केन्द्र बना हुआ है। वीडियो में ‘बादल का फटना’ असल में क्या होता है और यह कितनी भारी तबाही मचाता है यह आप देख सकते हैं। जापान का शहर चंद मिनटों में ही बह गया। यह तबाही ऐसी थी की रास्ते में जो भी आया सेकेंडों में तबाह हो गया।

यूट्यूब पर इस वीडियो को अपलोड किए जाने के बाद से लाखों लोग देख चुके हैं। हालांकि, यूट्यूब पर इस वीडियो को एजुकेशनल टैग से अपलोड किया गया है। लेकिन यह जहन्नुम के जमीन पर उतरने जैसा नजारा था। वीडियो में आप देख सकते हैं की बादल के फटने से होने वाली तबाही जहन्नुम जैसी थी। आप भी देख लीजिए, इस जहन्नुम जैसी तबाही को।

Loading...