अगर आपके घर के दरवाजे के पास है यह चीजें तो आज ही हटा दें …

Loading...

घर का मुख्य द्वार या यूँ कहे कि घर का दरवाजा ही घर की वास्तविक पहचान होता है. ऐसे में शास्त्रों के अनुसार यदि आप अपने घर पर देवी देवता की कृपा चाहते है, तो दरवाजे की शुद्धता का ध्यान रखना बेहद जरुरी है. वो इसलिए क्यूकि इसी दरवाजे से महालक्ष्मी घर में प्रवेश करती है.

यहाँ तक कि इसी दरवाजे से सकारात्मक ऊर्जा आपके घर में प्रवेश करती है. इसलिए दरवाजे के पास ऐसी चीजे बिलकुल नहीं रखनी चाहिए जो आपके भाग्य के लिए नुकसानदायक हो. तो चलिए अब आपको बताते है, कि ऐसी कौन सी चीजे है, जो आपको दरवाजे के पास नहीं रखनी चाहिए.

सबसे पहले कोई भी कांटेदार पौधा दरवाजे के पास न रखे. दरअसल ऐसे पौधे में नकारात्मक ऊर्जा का वास होता है. इसलिए यदि आप ऐसे पौधों को दरवाजे के पास रखेंगे तो आपके घर में कभी सकारात्मक ऊर्जा प्रवेश नहीं कर पाएगी. इसके साथ ही आपके घर पर देवी देवता की कृपा भी नहीं हो पाएगी. इसके इलावा घर में आते समय ये कांटे किसी को भी चुभ सकते है. इसलिए ऐसे कांटेदार पौधों को दरवाजे के पास बिलकुल न रखे.

गौरतलब है, कि यदि जब भी कोई व्यक्ति हमारे घर में प्रवेश करता है, तो वो सबसे पहले बैठने के लिए कुर्सी देखता है. ऐसे में यदि दरवाजे के पास कोई टूटी हुई कुर्सी, फर्नीचर या पलंग रखा हो, तो उस पर बैठने से व्यक्ति गिर भी सकता है. इसलिए दरवाजे के पास टूटी हुई कुर्सी नहीं रखनी चाहिए. इसके इलावा इससे संबंधित एक मान्यता ये भी है, कि दरवाजे के पास टूटा हुआ पलंग या फर्नीचर रखने से घर में अशांति फैलती है. इसके साथ ही घर में वाद विवाद भी हो सकता है और इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा प्रवेश नहीं कर पाती.

इसके इलावा हम कई घरो में देखते है, कि जब कोई बर्तन टूट जाता है, तो उसे अलग किसी कोने में रख दिया जाता है. तो हम आपको बता दे कि घर में टूटे फूटे बर्तन रखना भी अशुभ माना जाता है. इसलिए इन्हे तुरंत घर से बाहर फेंक देना चाहिए. यहाँ तक कि यदि आप यह टूटे फूटे बर्तन दरवाजे के पास रखेंगे तो देवी देवता इससे बिलकुल प्रसन्न नहीं होंगे और साथ ही घर में नकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश होगा.

बता दे कि इससे नकारात्मक ऊर्जा स्थायी रूप से घर में अपना डेरा जमा लेती है. जिसके चलते आपको भाग्य संबंधी कई यातनाओ का सामना भी करना पड़ सकता है. इसलिए आप भी यदि भाग्य संबंधी बाधाओं को दूर करना चाहते है, तो इन चीजों को अपने दरवाजे के पास कभी न रखे.

Loading...